IPL 2018:यह हैं वो पांच भारतीय खिलाडियों के नाम जो आईपीएल से लेंगे सन्यास

आईपीएल 2008 से अब तक आईपीएल के 10 सीजन पुरे हो चुके हैं इन दस सालों में आईपीएल में बहुत्त कुछ देखने को मिला और बहुत्त कुछ बदल भी गया लेकिन लेकिन कुछ नहीं बदला तो वह खिलाडी जो सीजन 2008 से लेकर आभी तक मैदान पर टिका हुए हैं । लेकिन इस साल के बाद कुछ खिलड़ी कह सकते है अलविदा?😢

जी हां आईपीएल सीजन 11 के बाद आपके चहीते खिलाडी ले सकते है सन्यास। आज हम आपको उन पांच भारतीय खिलाड़ी के बारे में बताने जारहे है जो इस साल आईपीएल क्रिकेट को कह सकते है अलविदा इंडियन प्रीमियर लीग के 11 सीजन की शुरुआत बहुत ही जल्द अप्रैल में होने वाली है और इस साल के बाद हो सकता है आपके पसंदीदा खिलाडी भी सन्यास लेलें।

Latest update:- जानिए किस खिलाडी ने खेली थे आईपीएल में हाईएस्ट रनो की नवाद पारी 



कोन है सन्यास लेने वाले वह भारतीय खिलाडी

युवराज सिंह

Retirement after IPL 2018

रिटायर होने वाली सूचि में सबसे पहले आता है। 2008 से आईपीएल लगातार खेल रहे युवराज सिंह इस साल आईपीएल को अलविदा कह सकते है जो की उनके फेन्स के लिए काफी दुखदाई होगा लेकिन लगातार खेल रहे इस साल फिर टीम किंग्स एलेवेन पंजाब की तरफ से खेल रहे हैं और हो सकता है यह उनका आखिरी आईपीएल हो।

Latest update:- आखिर केकेआर ने क्यों नहीं ख़रीदा गौतम गंभीर को सचाई जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

गौतम गंभीर

Retirement after IPL 2018

केकेआर में कप्तान रह चुके गौतम गंभीर ने इस साल दिल्ली ने ख़रीदा है। हो सकता है गंभीर इस के बाद सन्यास लेलें काफी टाइम से केकेआर से खेलने के बाद अब वह दिल्ली से खेल रहे है और गंभीर इस से लगतार खेलते आरहे है। लेकिन उनके फेन्स हो सकता है उन्हें अगले आईपीएल में खेळता ना देखें।



महेंद्र सिंह धोनी

Retirement after IPL 2018

कैप्टेन कूल कहे जाने वाले माहि अपने फेन्स को जटका देने वाले है हो सकता है माहि अगले अगले दिखें खुद जब माहि भारतीय टीम के युवा कप्तान बने थे तो काफी सीनियर खिलाडियों को माहि ने टीम से बहार कर दिया था लेकिन इस वक़्त माहि खुद एक सीनियर खिलाडी है जो की पिछले १० सीजन से आईपीएल में खेल रहे है और हो सकता है इस साल के आईपीएल के बाद वह इस खेल को अलविदा के दें।

यूसुफ पठान

Retirement after IPL 2018 35 वर्षीय यूसुफ पठान भी इस साल आईपीएल से सन्यास ले सकते हैं यूसुफ बल्लेबाजी के साथ अच्छी बेटिंग भी करते है और आईपीएल में काफी समय से खेल रहे है और सीनियर खिलाडियों की श्रेणि में आते हैं इस बार यूसुफ सायद अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलें।



रॉबिन उथप्पा

Retirement after IPL 2018

आज भी युवा खिलाडी की तरह खेलने वाले उथप्पा सायद इस सीजन के बाद आईपीएल को अलविदा कह दें और पर इससे उनके फेन्स जरूर उदास होंगे क्यूंकि इस तरह का जज्बा सायद ही कोई प्लेयर रख पाए 32 की उम्र में भी एक युवा खिलाडी सा खेल। पिछले साल उनका स्ट्राइक रेट 165. 10 का था जिससे उनोन्हे टीम के लिए 328 रन्स जोड़े थे।

 

Latest update:- क्या है आश्विन का आईपीएल के लिए तैयार किया हुआ हथियार?



 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IPL Live Updates © 2018