आखिर केकेआर ने क्यों नहीं ख़रीदा गौतम गंभीर को सचाई जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

ऑक्शन से पहले उम्मीद की  जा रही थी कि कोलकात्ता नाइट राइडर्स फ्रैंचाइजी इस साल टीम को 2 बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर को राइट टु मैच कार्ड से टीम में ले लेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स फ्रैंचाइज़ी ने सिर्फ 2.8 करोड़ रुपये की बोली लगाकर आसानी से टीम से जोड़ लिया। 2012 और 2014 में केकेआर को चैंपियन बनाने वाले कप्तान पर इतना कम बोली लगते देख केकेआर के फैसले पर हैरानी हुई। और कही सवाल खड़े हो गए आखिर क्यों टीम ने गंभीर को रिटेन नहीं किया इसकी वजह जानकर आप भी हैरान होजएंगे।

जी हाँ फ्रैंचाइजी ने रोबिन उथप्पा और पीयूष चावला के लिए तो आरटीएम कार्ड का अपयोग किया, लेकिन गंभीर के लिए नहीं। उथप्पा को 6.4 करोड़ और पीयूष को 4.2 करोड़ रुपए मिले। टीम से न जुड़ने का फैसला स्वयं गौतम गंभीर का था। केकेआर के मैनेजिंग डायरेक्टर वेंकी मैसूर इस बारे में कहा कि गौतम गंभीर के कहने पर ही फ्रैंचाइजी ने न तो उनपर बोली लगाई और न ही उन्हें आरटीएम से टीम में लिया।

यहाँ पड़े : क्या है आश्विन का आईपीएल के लिए तैयार किया हुआ हथियार?





मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया कि गंभीर हमारे प्लान का हिस्सा थे।और फ्रैंचाइज़ी उन्हें आरटीएम से टीम में लेना चाहते थे, लेकिन ऑक्शन से पहले गंभीर इस बारे में हमसे बात की। उन्होंने हमसे दूसरी टीम से जुड़ने की बात की और खुद के लिए आरटीएम का उपयोग नहीं करने की बात कही। हमें नहीं पता कि वह क्यों ऐसा चाहते थे? 7 सफल सालों बाद टीम से बाहर होते देखना वाकई हमारे लिए दुखद है।

आखिरी क्यों गौतम गंभीर ने केकेआर से जुड़ने को किया माना ?

“गंभीर ने कहा था कि वह अब सीनियर खिलाड़ी की भूमिका निभाना चाहते हैं। फ्रैंचाइजी कोई भी हो। केकेआर की ओर से नहीं खेलना दुखद है। गंभीर ने कहा था, ‘हां, यह काफी मुश्किल होगा, क्योंकि केकेआर ने बतौर बल्लेबाज, नेतृत्वकर्ता और व्यक्ति के तौर पर मुझे व्यक्त करने का मंच प्रदान किया। हालांकि, मैं केकेआर के फैसले का सम्मान करता हूं। उनके इस कदम के पीछे कुछ मजबूत कारण होंगे, जो उन्होंने मुझे बताए और मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘मेरे दिल में उनके लिए कोई द्वेष नहीं है, शायद मेरे लिए कोई नई चुनौती इंतजार कर रही है। मुझे इन चुनौतियों को स्वीकार करने में खुशी होगी। देखते हैं क्या होता है।”

केकेआर के साथ गंभीर के खेल की कुछ तस्वीरें

#1

Gambhir not Retain by KKR

#2

Gambhir not Retain by KKR


#3
Gambhir not Retain by KKR

#4

Gambhir not Retain by KKR

#5

Gambhir not Retain by KKR

#6

Gambhir not Retain by KKR

#7

Gambhir not Retain by KKR

गौतम गंभीर को केकेआर के साथ उनके काफी चाहने वालों को इस बार दुःख हुआ होगा लेकिन गंभीर का सीनियर खिलाडी के रूप में खेलना और नई टीम के साथ खेलना काफी दिलचस्प होगा। आईपीएल की रोचक और अनदेखी उपदटेस के लिए जुड़े रहें यहाँ पर और शेयर कीजिये हमारे ये आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ और बूकम्रक किजिए iplliveupdates.com अपने वेब ब्राउज़र पर।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IPL Live Updates © 2018